corona vaccination : सुस्त जिलों की खबर लेंगे पीएम मोदी, घटते टीकाकरण को लेकर बुलाए अफसर

(Corona vaccination) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समूह-20 और कान्फ्रेंस आफ पार्टीज (सीओपी-26) के वैश्विक नेताओं के सम्मेलन में हिस्सा लेने के बाद स्वदेश लौटते ही तीन नवंबर को कोविड-19 रोधी टीकाकरण अभियान में पीछे छूट रहे विभिन्न जिलों के जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में रविवार को यह जानकारी दी। इस कार्यक्रम में संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्री भी शिरकत करेंगे। पीएमओ ने कहा कि जी-20 और सीओपी-26 शिखर सम्मेलनों में शामिल होने के बाद भारत लौटते ही प्रधानमंत्री तीन नवंबर को टीकाकरण की कम दर वाले जिलों के जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से समीक्षा बैठक करेंगे।

इस बैठक में उन जिलों को शामिल किया है, जहां टीकों की पहली खुराक देने की दर 50 प्रतिशत से कम और दूसरी खुराक देने की दर बहुत कम है। पीएमओ ने कहा कि प्रधानमंत्री कम टीकाकरण दर वाले झारखंड, मणिपुर, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र, मेघालय और कुछ अन्य राज्यों के 40 जिलों के जिलाधिकारियों के साथ संवाद करेंगे। जी-20 और सीओपी-26 सम्मेलन में शिरकत करने के लिए प्रधानमंत्री गुरुवार को इटली और ब्रिटेन के लिए रवाना हुए थे।

आंकड़ा 106 करोड़ पार

 देशभर में पिछले 24 घंटों के दौरान 68 लाख से अधिक कोविड टीके लगाए गए हैं। इसके साथ ही कुल टीकाकरण 106 करोड के पार हो गया है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने रविवार को यहां बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 68 लाख चार हजार 806 कोविड टीके लगाए गए हैं। आज सुबह सात बजे तक कुल टीकाकरण 106 करोड़ 14 लाख 40 हजार 335 हो गया है।

School : सरकारी और निजी स्कूल-कॉलेजों में इस दिन से दीपावली की छुट्टियां, निर्देश जारी

 

Author: बोलता हिमाचल

2 thoughts on “corona vaccination : सुस्त जिलों की खबर लेंगे पीएम मोदी, घटते टीकाकरण को लेकर बुलाए अफसर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *