CORONA CURFEW : इन 2 जिलों में खुलेंगी पुस्तकों एवं स्टेशनरी की दुकानें, प्रशासन ने तय किए दिन

हिमाचल प्रदेश के 2 जिलों कांगड़ा एवं किन्नौर में पुस्तकों एवं स्टेशनरी की दुकानें खोलने को लेकर जिला प्रशासन की तरफ से निर्णय लिया गया है। इसके तहत कांगड़ा जिले में प्रत्येक सोमवार व शुक्रवार को प्रात: 8 से 11 बजे तथा किन्नौर जिले में इस माह (मई) सिर्फ 1 दिन शुक्रवार 28 मई को प्रात: 9 से 12 बजे पुस्तकों व स्टेशनरी की दुकानें खुली रहेंगी। शेष जिलों में फिलहाल इन दुकानों को खोलने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

जिलाधीश कांगड़ा राकेश प्रजापति के अनुसार कांगड़ा जिला में कोरोना कर्फ्यू 31 मई सुबह 6 बजे तक रहेगा और इस संबंध में सभी छूट और प्रतिबंध पहले की तरह प्रभावी रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस दौरान कोविड सुरक्षा प्रोटोकॉल और दिशा-निर्देशों की कड़ाई से अनुपालना करनी होगी।

इसके अतिरिक्त जिला में प्रवासी और स्थानीय मजदूरों के रोजगार को देखते हुए हार्डवेयर की दुकानों को भी मंगलवार और शुक्रवार को प्रात: 8 से 11 बजे तक खोलने की अनुमति दी गई है।

पहली से 5वीं कक्षा तक 2, छठी से 8वीं तक 4 घंटे लेनी होगी क्लास

डीसी ने कहा कि कोरोना कर्फ्यू के दौरान यह देखने में आया कि घर पर ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे बच्चों को काफी तनाव का सामना करना पड़ रहा है। इसको देखते हुए सभी शिक्षण संस्थानों को पहले ही कक्षा 5 तक के विद्यार्थियों को केवल 2 घंटे की ऑनलाइन पढ़ाई करवाने के निर्देश जारी किए हैं जबकि छठी से आठवीं तक की कक्षाओं के लिए 4 घंटे की अवधि तय की गई है।

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!