चंबा : हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के बीच जिला चंबा में बादल फटा है। बादल फटने की ये घटना विकासखंड मैहला के ग्राम पंचायत कुनेड में सामने आई है। इससे भारी नुकसान हुआ है। बादल फटने से चंबा-भरमौर राष्ट्रीय उच्च मार्ग कलसूई के पास बाधित हो गया है।

हालांकि,मंगलवार सुबह बादल फटने की इस घटना से किसी तरह के जानी नुकसान की सूचना नहीं है। इससे लोगों की फसलें जमीन सहित बह गई हैं। कई लोगों के घरों में पानी घुसने से खासा नुकसान हुआ है।

चंबा-भरमौर राष्ट्रीय उच्च मार्ग कलसूई के पास बाधित होने से आवाजाही पूरी तरह से ठप हो गई है। प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है। उधर,सोमवार रातभर मंडी,कांगड़ा जिला में भी जमकर बारिश हुई। इससे गेहूं की फसल को नुकसान हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक आज भी मौसम खराब रहेगा। हमीरपुर, कांगड़ा, ऊना, बिलासपुर, शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में छह और सात मई अंधड़, ओलावृष्टि और बारिश की चेतावनी दी गई है।

PunjabKesari
चम्बा में भारी तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है, जहां पर बादल फटे हैं वहां के लोगों की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। लाइव तस्वीरों की अगर हम बात करें पल्लूर नाले की यह तस्वीरें हैं जो यह बयां करती हैं कि बादल फटने से काफी तबाही हुई है। गाड़ियों के मलबे में दबने से तस्वीरें सामने आ रही हैं।

यहां के गांव वालों मैं डर का माहौल बना हुआ है। हालांकि मौके पर प्रशासन पहुंच चुका है और नुकसान का आंकलन भी लगाया जा रहा है। प्रशासन हर जगह देखने में लगा है कि कहीं पर भी जान माल का कहीं नुकसान तो नहीं हुआ है। अभी तक की अगर बात करें तो लाखों रुपए का आंकलन लगाया जा सकता है। चंबा भरमौर मार्ग पर आवाजाही बाधित हो गई है। जिससे लोगों की मुश्किलें बढ़ गयी है। दूसरी तरफ चम्बा पल्लूर नाला भी उफान पर है।

error: Content is protected !!