शिमला: प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कैबिनेट की बैठक पांच मई यानी बुधवार को होगी। सीएम जयराम की अध्यक्षता में होने वाली इस बैठक में सरकार कुछ और बंदिशें लगा सकती है। साथ ही प्रदेश के जिलों में कोरोना से पैदा हुए हालत पर चर्चा हो सकती है। इसके पूर्व मंगलवार को सर्वदलीय बैठक भी बुलाई गई है, इस बैठक का जिम्मा संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज को सौंपा गया है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर बैठक की अध्यक्षता करेंगे। आज शाम पांच बजे नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री, माकपा विधायक के साथ निर्दलीय विधायक बैठक में कोविड हालतों पर चिंतन करेंगे। कल होने वाली बैठक में हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की दसवीं कक्षा के छात्रों को प्रमोट करने पर भी इस बैठक में विचार किया जा सकता है। प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। हालांकि सीएम जयराम पहले ही प्रदेश में लॉकडाउन लगाने से इनकार कर चुके हैं पर कैबिनेट की इस बैठक में सरकार कुछ और बंदिशें लगा सकती है।

इसके अलावा प्रदेश में निजी बस ऑपरेटर्स की अनिश्चितकालीन हड़ताल के मद्देनजर कुछ ठोस निर्णय लिया जा सकता है। जाहिर है आज से प्रदेश में कुछ निजी बस ऑपरेटर्स हड़ताल पर है। इससे पहले परिवहन विभाग ने बयान जारी कर कहा था कि निजी बस ऑपरेटर यूनियन की मांगों को सरकार तक पहुंचाएंगे और कैबिनेट पिछली बैठक में इस पर फैसला हो जाएगा, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला। निजी बस आपरेटर्स सरकार से टोकन टैक्स, स्पेशल रोड टैक्स माफ करने और वर्किंग कैपिटल (ऑपरेटरों को सस्ता लोन) की घोषणा पूरा करने की मांग कर रही है।

error: Content is protected !!