Pm modi के दौरे से पहले Cabinet, 26 को होगी बैठक, 24 मई से Shimla में ही रहेंगे मुख्यमंत्री जयराम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शिमला दौरे से पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर Cabinet की बैठक करेंगे। इसमें Pm Modi के दौरे से संबंधित कुछ और निर्णय भी लिए जा सकते हैं। यह बैठक 26 मई को प्रस्तावित की जा रही है। हालांकि अभी सामान्य प्रशासन विभाग से शेड्यूल जारी होना है। प्रधानमंत्री के शिमला दौरे को देखते हुए मुख्यमंत्री ने 24 और 25 मई का शेड्यूल भी रिजर्व रखा है और लगातार तीन दिन वह शिमला में ही रहेंगे।


ऐसा इसलिए किया जा रहा है, ताकि प्रधानमंत्री के दौरे से संबंधित बैठकों के लिए पर्याप्त समय मिल सके। प्रधानमंत्री ने 31 मई को केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने पर शिमला में यह आयोजन करने के लिए सहमति दी है। हाल ही में दिल्ली में जब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर उनसे मिले थे। उसके बाद ही यह कार्यक्रम तय हुआ है।

हालांकि अभी कार्यक्रम स्थल और समय को लेकर पीएमओ और हिमाचल सरकार के बीच में चर्चा चल रही है। 31 मई को होने वाले इस आयोजन के लिए ऐतिहासिक रिज मैदान के साथ-साथ अनाडेल मैदान को भी एक विकल्प के तौर पर रखा गया है। एक विकल्प यह भी है कि केंद्र सरकार की 11 योजनाओं के लाभार्थियों के साथ इंटरेक्शन और देश के 773 जिलों को इस कार्यक्रम से जोडऩे का कार्यक्रम पीटरहॉफ के लॉन से कर लिया जाए।

उसके बाद रिज मैदान पर सिर्फ रैली हो, लेकिन ये सभी संभावनाएं अभी पीएमओ के साथ डिस्कस हो रही हैं। इससे पहले अनाडेल में इस तरह की राजनीतिक रैली नहीं हुई है और वहां तक लोगों को पहुंचाना भी एक मुद्दा रहेगा।

मुख्य सचिव ने आज बुलाई है बड़ी बैठक।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शिमला दौरे से संबंधित एक बड़ी बैठक मंगलवार को दोपहर बाद होने जा रही है। बताया जा रहा है कि यह बैठक मुख्य सचिव रामसुभग सिंह ने बुलाई है और इसमें उन सभी सचिवों को बुलाया गया है, जिनके विभागों में भारत सरकार की 11 योजनाएं आती हैं। इन योजनाओं के लाभार्थियों के साथ, क्योंकि प्रधानमंत्री खुद चर्चा करना चाहते हैं, इसलिए सभी विभागों को अभी से इंतजामों में लगाना जरूरी है। मंगलवार शाम तक ही प्रधानमंत्री कार्यालय से भी कार्यक्रम शेड्यूल को लेकर अंतिम फैसला हो सकता है।

बिक गए Ambuja ACC सीमेंट, अदानी ने होलसिम के 23 सीमेंट प्लांट्स 82000 करोड़ में खरीदे

Follow Facebook Page

error: Content is protected !!