हिमाचल प्रदेश के मंडी लोकसभा क्षेत्र तथा फतेहपुर, अर्की और जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्रों के उपनिर्वाचन के लिए शनिवार को मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया। यह जानकारी प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सी. पालरासु ने दी। उन्होंने बताया कि मंडी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव के लिए हुए मतदान में लगभग 57.73 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

कांगड़ा जिला के फतेहपुर विधानसभा क्षेत्र के उपनिर्वाचन में मतदान प्रतिशतता लगभग 66.20 प्रतिशत रही। सोलन जिला के अर्की विधानसभा क्षेत्र में उपनिर्वाचन के लिए लगभग 64.97 प्रतिशत मत पड़े। शिमला जिला के जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में उपनिर्वाचन के दौरान लगभग 78.75 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

2 नम्बर को होगी मतों की गणना

मुख्य चुनाव अधिकारी ने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भय रहित मतदान संपन्न करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों अनुसार सभी आवश्यक प्रबंध किए गए थे। उन्होंने बताया कि कुल मतदान केंद्रों में से 50 प्रतिशत मतदान केंद्रों में वैबकास्टिंग की भी व्यवस्था की गई थी।

उन्होंने शांतिपूर्ण मतदान के लिए मतदाताओं का आभार व्यक्त किया और मतदान ड्यूटी में तैनात सभी अधिकारियों व कर्मचारियों तथा वैबकास्टिंग में सहयोग के लिए एचपीएसईडीसी व बीएसएनएल के प्रयासों की भी सराहना की। उन्होंने बताया कि उपनिर्वाचन के लिए डाले गए मतों की गिनती 2 नम्बर को की जाएगी।

Follow Facebook Page

हिमाचल की सियासत में दबंग नेता के रूप में जाने जाते थे GS BALI

 

error: Content is protected !!