NPS कर्मचारियों का बैठक में बड़ा ऐलान, परिवार के साथ मिलकर मांगेंगे पेंशन

पुरानी पेंशन बहाली के लिए NPS कर्मचारियों ने फिर से विधानसभा को घेरने की तैयारी शुरू कर दी है। एनपीएस कर्मचारी महासंघ ने ऐलान किया है कि मानसून सत्र के दौरान दोबारा से विधानसभा का घेराव किया जाएगा। इस बार के धरने में कर्मचारियों की ताताद बजट सत्र के दौरान हुए घेराव से भी ज्यादा होगी।

 

यह भी तय हुआ कि जरूरत पड़ी तो सभी कर्मचारी अपने परिवार के एक या दो-दो सदस्यों के साथ इस धरने-प्रदर्शन में उतर सकते हैं। एनपीएस कर्मचारी महासंघ ने पुरानी पेंशन की बहाली के लिए पदयात्रा, रैली व सम्मेलन करने के लिए भी रणनीति तैयार की है।

Big announcement of NPS employees in meeting, together with family will ask for pension
Big announcement of NPS employees in meeting, together with family will ask for pension


रविवार को नई पेंशन स्कीम कर्मचारी महासंघ की राज्य स्तरीय बैठक हमीरपुर के मट्टनसिद्ध में प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर की अध्यक्षता में संपन्न हुई। राज्य अध्यक्ष प्रदीप ठाकुर ने कहा कि आज के ही दिन प्रदेश में नई पेंशन स्कीम लागू की गई थी स पूरे प्रदेश में आज नई पेंशन स्कीम के विरोध में कर्मचारियों ने ब्लैक डे मनाया।

उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में पेंशन बहाली के लिए पदयात्रा, रैली तथा सम्मेलन किए जाएंगे । उन्होंने कहा कि मानसून सत्र में शिमला में एक बार फिर बड़ा धरना पेंशन बहाली के लिए दिया जाएगा जिसमें कर्मचारियों की संख्या पिछले तीन मार्च के धरने से दोगुना से भी अधिक होगी।

पुरानी पेंशन की बहाली के लिए जिला किन्नौर में दो जून को जिला स्तरीय सम्मेलन किया जाएगा। वहीं चंबा में 11 जून को और हमीरपर में 14 जून को जिला स्तरीय सम्मलेन होगा। बाकी जिलों की तिथियां भी जल्द निर्धारित की जाएगी।

Follow Facebook Page

error: Content is protected !!