जहां जमानत भी नहीं बचती थी, वहां से पांचवीं बार विधायक बना: जयराम ठाकुर

(बोलता हिमाचल)सरकार के तीन साल पूरा होने पर आयोजित कार्यक्रम में रक्षा मंत्री वर्चुअली जुड़े तो मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने खुलकर राजनाथ सिंह को अपनी सफलता का श्रेय दिया। जयराम ने कहा कि जब वह विधायक भी नहीं थे और विधानसभा का चुनाव लड़ रहे थे तो बारिश के मौसम में राजनाथ सिंह संबोधित कर रहे थे। उन्होंने वहां जनता को कहा था कि उनका विधायक एक दिन मुकाम पर होगा।

जयराम ठाकुर
जयराम ठाकुर

अपने हलके में वे लोग कभी भी चुनाव नहीं जीतते थे। यहां जमानत जब्त हो जाती थी। अब वह पांचवीं बार विधायक बने हैं। जयराम ने कहा कि जब राजनाथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने तो उन्होंने तय किया कि प्रदेश में पार्टी अध्यक्ष का दायित्व जयराम ठाकुर को दिया जाना चाहिए। इसके लिए भी जयराम ने राजनाथ का आभार जताया।


अटल टनल के जल्दी बनने के लिए भी जयराम ठाकुर ने पीएम नरेंद्र मोदी और राजनाथ सिंह के सहयोग के लिए धन्यवाद किया। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हिमाचल प्रदेश को मिल रहे सहयोग को याद कर कहा कि उनकी वजह से प्रदेश नए मुकाम पर है। केंद्र से भरपूर सहयोग मिल रहा है, जिसका आम आदमी को लाभ पहुंचाया जा रहा है।

नड्डा संबोधित करते तो अच्छा होता

जयराम ठाकुर
जयराम ठाकुर

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि नड्डा संबोधित करते तो अच्छा होता। यह गर्व का विषय है कि जो कार्यकर्ता उन सबके साथ पोस्टर लगाते थे, उनके हाथ में पार्टी का नेतृत्व है। वह संक्रमित हुए हैं। उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है। पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुुमार भी शीघ्र स्वस्थ हों। उन्होंने कहा कि कोविड 19 और पंचायत चुनाव की आचार संहिता के कारण कार्यक्रम छोटा रखना पड़ा है। तीन महीने बाद और कार्यक्रम होगा, जिसमें सरकार की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा।


मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि प्रदेश में अफसरशाही से शत-प्रतिशत काम करवाएंगे। इसकी रणनीति क्या रहेगी, इसे अभी सार्वजनिक नहीं किया जाएगा। सार्वजनिक करेंगे तो रणनीति कैसी। उन्होंने कहा कि कुछ अधिकारी काम नहीं करना चाहते हैं। यह हिमाचल की ही नहीं, बाहर भी ऐसी ही स्थिति रहती है। लेकिन प्रदेश में सरकार आगामी दो साल में आक्रामकता से काम करेगी। इसका रोडमैप तैयार किया जाएगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने यह बात शनिवार को मीडिया से बात करते हुए कही।

 

अपरिहार्य कारणों से शामिल नहीं हो पाने का दुख : नड्डा

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के संदेश को भाजपा के प्रदेश महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने प्रस्तुत किया। राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि कुछ अपरिहार्य कारणों से वह सब के समक्ष उपस्थित नहीं हो सके, इसका उन्हें बहुत दुख है। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में हिमाचल की जयराम ठाकुर सरकार ने तीन वर्षों में विकास की नई गाथा लिखी है। वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति अपना हार्दिक आभार प्रकट करते हैं। वह प्रदेश सरकार को तीन वर्ष का सफलतम कार्यकाल पूर्ण करने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, उनकी पूरी टीम एवं हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी को बधाई देते हैं।

हिमाचल सरकार को हर क्षेत्र में मिले पुरस्कार: कश्यप

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने जयराम सरकार के तीन साल के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जयराम सरकार के तीन साल का कार्यक्रम उपलब्धियों से भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि जयराम सरकार ने हर वर्ग का विशेष ध्यान रखा है यह सरकार आम जनमानस की सरकार है। उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर के नेतृत्व में हिमाचल प्रदेश उन्नति की राह पर आगे बढ़ रहा है, हिमाचल प्रदेश सरकार को हर क्षेत्र में बड़े स्तर पर पुरस्कार भी प्राप्त हुए हैं।

सरकार सभी वायदों पर खरी उतरी : खन्ना

भाजपा प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने कहा कि सरकार अपने सभी वायदों पर पूर्ण रूप से खरा उतरी है, उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि कोई सरकार अपने तीन साल के कार्यों को लेकर बैलेंस शीट जनता के समक्ष रख रही है, क्योंकि सरकार ने धरातल पर काम किया है इसलिए अपने कामों का रिपोर्ट कार्ड जनता के समक्ष इस सरकार ने रखा है। इसके लिए जयराम ठाकुर को बधाई देते हैं।

Leave a Reply

Top