उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शिक्षकों को अपने घरों में करना होगा

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा दसवीं, जमा-2 और एस.ओ.एस. की परीक्षाओं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शिक्षकों को अपने घर पर ही करना होगा। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते स्कूल शिक्षा बोर्ड ने यह निर्णय लिया है। बोर्ड की ओर से कलेक्शन केंद्र बनाए जाएंगे। स्कूल शिक्ष बोर्ड के कर्मी उत्तरपुस्तिकाओं को कलैक्शन केंद्र में पहुंचाएंगे।

यहां से शिक्षक उत्तरपुस्तिकाएं प्राप्त करेंगे उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन करने के लिए एक समय अवधि रखी जाएगी। घरों में उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन करने के बाद उत्तरपुस्तिकाओं को इन्हीं केंद्रों में जमा भी करवाना होगा।

 

मूल्यांकन होने के उपरांत कलैक्शन केंद्रों से बोर्ड कर्मी उत्तरपुस्तिकाओं को वापिस ले आएंगे। विदित रहे कि शिक्षा बोर्ड ने गत वर्ष भी कोरोना के चलते मूल्यांकन केंद्रों पर उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन नहीं हुआ था। शिक्षकों को घर पर ही उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन करने के निर्देश दिए गए थे।

अनुक्रमांक बोर्ड वैबसाइट पर अपलोड

हिमाचल प्रदेश राज्य मुक्त विद्यालय की आठवीं, दसवीं और जमा-2 कक्षा हेतु सत्र अप्रैल 2021 से संचालित होने वाली वार्षिक परीक्षा के लिए समस्त परीक्षार्थियों के अनुक्रमांक बोर्ड वैबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं।

इच्छुक परीक्षार्थी अपने नाम और जन्म तिथि डालकर अनुक्रमांक डाऊनलोड कर सकते हैं। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डाॅ. सुरेशकुमार सोनी ने कहा कि 13 अप्रैल से बोर्ड परीक्षाएं शुरु हो रही हैं। इस वर्ष भी उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शिक्षकों को अपने घर पर ही करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *