Farm laws repeal

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के बाद प्रधानमंत्री Narendra Modi हिमाचल आएंगे।  इसके लिए पीएमओ से मिले संकेत के बाद जयराम सरकार प्रधानमंत्री के प्रवास की तैयारियों में जुटने लगी है। अक्तूबर-नवंबर के बीच उनके प्रवास की रूपरेखा तैयार की जा रही है। इसके लिए आधा दर्जन बड़ी परियोजनाओं का खाका उद्घाटन-शिलान्यास के लिए तैयार किया जा रहा है।

सावड़ा-कुड्डू तथा लूहरी सहित हिमाचल में कई बड़ी विद्युत परियोजनाओं का लोकार्पण और नींव पत्थर रखा जाएगा। इसके अलावा हिमाचल सरकार वैक्सीनेशन ड्राइव की सफलता को लेकर राज्य का मॉडल तैयार करेगी। केंद्र की उज्जवला योजना को गति देने वाली जयराम सरकार की गृहिणी योजना का मॉडल भी तैयार किया जा रहा है। इसी तरह राज्य सरकार की दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का खाका तैयार हो रहा है।

 आयुष्मान भारत के साथ हिमाचल में लांच की गई हिमकेयर योजना की डॉक्यूमेंट्री बन रही है। इसी तरह उद्योग विभाग की आत्मनिर्भर स्वावलंबन योजना का मसौदा तैयार किया जा रहा है। देशभर में गूंजने वाली हिमाचल की प्राकृतिक खेती का भी मॉडल बन रहा है। पुख्ता सूचना के अनुसार राज्य सरकार इन तमाम बड़ी परियोजनाओं की विस्तृत रिपोर्ट पीएमओ को भेज रही है।

इसी आधार पर प्रधानमंत्री का अक्तूबर-नवंबर माह में हिमाचल का प्रवास फाइनल किया जाएगा। इसके लिए प्रधानमंत्री कार्यालय से हिमाचल को हरी झंडी भी मिल चुकी है। सूचना के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल आकर एक परियोजना का एक्चुवल उद्घाटन-शिलान्यास कर सकते हैं। अन्य सभी को वर्चुअली हरी झंडी दिखाएंगे। बताते चलें कि 16 सितंबर से देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शिमला प्रवास पर आ रहे हैं।

error: Content is protected !!