सरकारी राशन डिपो में सरसों तेल और दालों के बाद अब चीनी सस्ती करने की तैयारी

सरकारी राशन डिपो : हिमाचल प्रदेश में मंडी संसदीय सीट और तीन विधानसभा उपचुनावों से पहले सरकार महंगाई को कम करने में जुट गई है। इसी कड़ी में डिपुओं में मिलने वाले सरसों तेल और दालों के बाद अब चीनी के दाम कम करने की तैयारी है। चीनी के दाम प्रति किलो एक से दो रुपये तक कम किए जा सकते हैं।

राशन डिपो
राशन डिपो

फिलहाल, एपीएल (गरीबी रेखा से ऊपर) उपभोक्ताओं को 30 जबकि बीपीएल (गरीबी रेखा से नीचे) परिवारों को 19 रुपये प्रति किलो के हिसाब से चीनी दी जा रही है।

यही नहीं, डिपो में पैकेट बंद चीनी दी जाएगी। आगामी कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को लाया जा रहा है। सरकार ने हाल ही में दालों के दाम प्रति किलो 8 रुपये तक जबकि सरसों तेल के 7 रुपये प्रति लीटर दाम घटाए हैं। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में 18.5 लाख राशनकार्ड उपभोक्ता हैं।

खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग ने बताया कि उपभोक्ताओं को पैकेट बंद चीनी दी जाएगी। 600 ग्राम और एक किलो की पैकिंग की जाएगी। इस मामले को आगामी कैबिनेट में बैठक में लाया जा रहा है। 

राशन डिपो
राशन डिपो

बोलता हिमाचल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

NCC : कॉलेजों में अब विषय के रूप में पढ़ाई जाएगी एनसीसी, सभी विश्वविद्यालयों को निर्देश जारी

Tue Jul 13 , 2021
हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय स्नातक डिग्री में NCC को सामान्य वैकल्पिक विषय के रूप में शुरू करेगा। यूजीसी ने सभी विश्वविद्यालयों को इस संदर्भ में दिशा- निर्देश जारी कर दिए है। निर्देशों में सभी विश्वविद्यालयों से कहा गया है कि वे एनसीसी को सामान्य वैकल्पिक विषय के रूप में इसी सत्र […]
error: Content is protected !!