कांगड़ा के फोर्टिस अस्पताल में ऑक्सीजन सहित 40 अतिरिक्त बैड की मिलेगी सुविधा

कांगड़ा के फोर्टिस अस्पताल में शनिवार से कोविड-19 से संक्रमित रोगियों के ऑक्सीजन सहित 40 अतिरिक्त बैड की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। इस बाबत शुक्रवार को उपायुक्त राकेश प्रजापति तथा सी.एम.ओ. गुरदर्शन सिंह ने फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा में सुविधाओं का जायजा भी लिया गया।

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड संक्रमण पिछले कुछ दिनों से तेजी से फैल रहा है तथा इसी को मध्येनजर रखते हुए सरकार तथा प्रशासन द्वारा कोविड से निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं। राकेश प्रजापति ने कहा कि पिछले 5 दिनों में कांगड़ा जिला में 3954 कोविड पॉजिटिव के नए मामले आए थे तथा इसी अवधि में 85 कोविड संक्रमित नागरिकों की मौत भी हुई है।

40 additional beds including oxygen to be provided at Fortis Hospital, Kangra
40 additional beds including oxygen to be provided at Fortis Hospital, Kangra

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड अस्पतालों में बेड क्षमता में बढ़ोतरी की जा रही है तथा जोनल अस्पताल धर्मशाला, मेडिकल काॅलेज टांडा, आयुर्वेदिक काॅलेज पपरोला सहित 6 विभिन्न निजी अस्पतालों में कोविड संक्रमितों के उपचार के लिए सुविधाएं दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला आॅक्सीजन का भी पर्याप्त भंडारण किया गया तथा अस्पतालों को जरूरत के हिसाब से आक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित की जा रही है।

इसके साथ ही कोविड संक्रमित रोगियों से भी नियमित तौर पर जिला मुख्यालय तथा उपमंडल मुख्यालय के कंट्रोल रूम के माध्यम से संपर्क किया जा रहा है। साथ ही 1077 टोल फ्री नंबर के माध्यम से कोविड संक्रमितों तथा उनके परिजनों को उचित परामर्श भी दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोविड 19 की महामारी से निपटने के लिए प्रशासन के साथ साथ आम जनमानस का सहयोग भी बहुत जरूरी है।

 

Leave a Reply

Top
error: Content is protected !!