Cps himachal

4 CPS को मिला विभागों का दायित्व, CM व मंत्रियों के साथ किया अटैच

हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार में 4 मुख्य संसदीय सचिवों (CPS) मोहन लाल ब्राक्टा, रामकुमार, आशीष बुटेल तथा किशोरी लाल को विभागों का दायित्व दिया गया है। यह दायित्व मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की मंजूरी के बाद दिया गया है। 2 CPS संजय अवस्थी व सुंदर सिंह ठाकुर को पहले ही विभागों का दायित्व दिया जा चुका है।

Cps himachal
Cps himachal

Chif Parlementary Secretary Himachal Pradesh (CPS)

रविवार को मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना की ओर से जारी आदेशों के अनुसार सीपीएस मोहन लाल ब्राक्टा को विधि, संसदीय कार्य तथा बागवानी विभाग, रामकुमार को टीसीपी उद्योग व राजस्व विभाग, आशीष बुटेल को शहरी विकास तथा प्राथमिक व उच्च शिक्षा तथा किशोरी लाल को पशुपालन तथा ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग का दायित्व दिया गया है।

Cps himachal
Cps himachal

इन्हें मुख्यमंत्री व संबंधित मंत्रियों के साथ अटैच किया गया है। इसके तहत ब्राक्टा को विधि विभाग के लिए मुख्यमंत्री, संसदीय कार्य विभाग के लिए उद्योग मंत्री तथा बागवानी विभाग के लिए राजस्व एवं बागवानी मंत्री के साथ अटैच किया है।

 

इसी तरह राम कुमार को टीसीपी विभाग के लिए मुख्यमंत्री के साथ, उद्योग विभाग के लिए उद्योग मंत्री तथा राजस्व विभाग के लिए राजस्व मंत्री के साथ अटैच किया है। इसी तरह सीपीएस आशीष बुटेल को शहरी विकास विभाग के लिए मुख्यमंत्री तथा प्राथमिक व उच्च शिक्षा विभाग के लिए शिक्षा मंत्री के साथ अटैच किया गया है।

सीपीएस किशोरी लाल को पशुपालन विभाग के लिए कृषि मंत्री तथा ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग के लिए संबंधित मंत्री के साथ अटैच किया है।

Himachal Cabinet: कैबिनेट मंत्रियों को विभागों का आवंटन, किसको कौन सा विभाग

Youtube

Follow Facebook Page

Himachal News : 4 CPS got responsibility of departments, attached with CM and ministers

Similar Posts

error: Content is protected !!