Rohtang Pass पर्यटकों के लिए बंद, अब अप्रैल के बाद ही होंगे दीदार

Rohtang Pass

Rohtang Pass : हिमाचल प्रदेश में रोहतांग दर्रा को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया गया है। दारचा से आगे मनाली-लेह व लोसर तक ग्रांफू-काजा मार्ग के बंद के बाद अब मनाली के कोठी से रोहतांग दर्रा भी बंद कर दिया है। सर्दी में बर्फबारी को देखते हुए कुल्लू जिला प्रशासन ने मंगलवार को ये आदेश जारी किए हैं।

Rohtang Pass
Rohtang Pass

 

वहीं, गुलाबा स्थित बैरियर को भी कोठी के लिए स्थानांतरित किया गया है। यह व्यवस्था आगामी आदेशों तक जारी रहेगी। उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने मंगलवार को बीआरओ के कमांडिंग ऑफिसर 70 सड़क निर्माण कंपनी से प्राप्त रिपोर्ट के अनुसार यह फैसला लिया है।

खराब मौसम की स्थिति, रोहतांग में रुक-रुक कर हो रही बर्फबारी, लगातार गिर रहे तापमान व सड़क पर फिसलन के कारण कोठी से रोहतांग के बीच मार्ग को बीआरओ की ओर से वाहनों की आवजाही के लिए बंद किया है।

Rohtang Pass
Rohtang Pass

 

बीआरओ और उपमंडल अधिकारी ने मनाली जिला प्रशासन को रिपोर्ट दी है कि भारी ठंड के कारण कोठी से मढ़ी की सड़क वाहनों की आवाजाही के लिए सही नहीं है और गुलाबा स्थित बैरियर को कोठी स्थानांतरित किया जाए क्योंकि कोठी से रोहतांग तक की सड़क पर बर्फ जम जाने के कारण वाहनों की आवाजाही खतरनाक हो सकती है।

Rohtang Pass
Rohtang Pass

ऐसे में डीसी कुल्लू ने अब मोटर वाहन अधिनियम 1988 की धारा 115 के अंतर्गत आदेश पारित किए हैं कि गुलाबा बैरियर को कोठी में स्थानांतरित करने के आदेश दिए हैं। वहीं, अगले आदेशों तक कोठी से रोहतांग के लिए कोई भी वाहनों की आवाजाही की अनुमति नहीं होगी। ऐसे में मनाली के सैर-सपाटे के लिए आने वाले सैलानी कोठी तक ही जा सकेंगे और अगले साल मई तक रोहतांग नहीं जा सकेंगे।

 

Rohtang Pass
Rohtang Pass

images 2022 11 23T083846.923

HP High Court: दुष्कर्म मामले में आरोपी डॉक्टरों की जमानत खारिज

 

Weather Himachal : हिमाचल में छह दिन साफ रहेगा मौसम

police

HP Police paper leak case: बिहार के तीसरे आरोपी ने भी किया आत्मसमर्पण

Follow Facebook Page