HP Govt JOBS 2022 Updates :

हिमाचल विधानसभा चुनाव से ठीक पहले हिमाचल के शिक्षा विभाग में 2117 नौकरियां जल्द मिल सकती हैं। एक तरफ एलीमेंट्री शिक्षा विभाग ने टीजीटी के 1587 पदों पर भर्ती के लिए सरकार से मंजूरी मांगी है, वहीं दूसरी तरफ हायर एजुकेशन की तरफ से 530 पद स्कूल लेक्चरर के भरे जाने के लिए आग्रह किया गया है। इन दोनों मामलों में शिक्षा सचिव ने फाइल अनुमति के लिए वित्त विभाग में भेज दी है।

Hp govt jobs
Hp govt jobs

टीजीटी के 1587 पदों में से अभी तक राज्य सरकार से सिर्फ 87 पदों को भरने की अनुमति मिली है, लेकिन प्रारंभिक शिक्षा विभाग बाकी पदों के लिए भी क्लीयरेंस आने के बाद ही भर्ती शुरू करेगा। इसमें टीजीटी आट्र्स के 744, टीजीटी नॉन मेडिकल के 557 और टीजीटी मेडिकल के 286 पद हैं। इनमें से आधे पद बैचवाइज भर्ती में जाएंगे।

Himachal Pradesh Directorate of Higher Education
Himachal Pradesh Directorate of Higher Education

सचिवालय में शिक्षा विभाग ने इस मामले को वित्त विभाग के लिए आगे बढ़ा दिया है। अब वहां से क्लीयर होने के बाद ही शिक्षा विभाग को इसकी मंजूरी मिलेगी और फिर इस बारे में रिक्विजिशन संबंधित भर्ती आयोगों को जाएगी। स्कूल लेक्चरर की भर्ती लोक सेवा आयोग करता है, जबकि टीजीटी की भर्ती हमीरपुर कर्मचारी चयन आयोग करेगा।

Written Exam

टीजीटी के कुल पदों में से आधे बैचवाइज आधार पर भरे जाएंगे। इस कारण बैच से नौकरी का इंतजार कर रहे लोगों को भी इसका लाभ मिलेगा।

CM Jairam Thakur : OPS पर निकालेंगे कोई रास्ता, विकल्प तलाश रही हाई पावर कमेटी

Himachal Cabinet : हिमाचल सरकार के बड़े फैसले

Follow Facebook Page

 

error: Content is protected !!