CM Jairam Thakur: Will find a way out on OPS, high power committee talking on options

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि ओल्ड पेंशन कर्मचारियों की मांग है और इस पर कोई रास्ता निकालने की कोशिश राज्य सरकार कर रही है। हमारे सामने जो वित्तीय परिस्थितियां हैं, उनके हिसाब से यह मामला बेहद कठिन है। फिर भी विकल्पों पर बात करने के लिए हाई पावर कमेटी बनाई गई है।

CM Jairam Thakur
मुख्यमंत्री बोले; वित्तीय परिस्थितियों के हिसाब से मामला बेहद कठिन, विकल्पों पर बात कर रही हाई पावर कमेटी

मुख्यमंत्री वाईएस परमार जयंती के कार्यक्रम में मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ओल्ड पेंशन के मसले को सिर्फ वोट की नजर से देख रही है, जबकि इस एमओयू पर कांग्रेस सरकार के दौरान ही उनके मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने साइन किए, तो तब भी कोई वजह रही होगी। अब कांग्रेस अपने पूर्व मुख्यमंत्री के नाम पर वोट तो मांगती है, लेकिन उनके इस फैसले को गलत साबित कर रही है। यह उनका ही विरोध कर रहे हैं।

 

जिन प्रदेशों में पुरानी पेंशन लागू, वहां हालात खराब

जिन प्रदेशों ने ओल्ड पेंशन को लागू कर दिया है, वहां पता करें कि क्या कर्मचारियों को यह मिल गई? राजस्थान ने जल्दबाजी में फैसला लिया और अब उनकी सांसें फूल रही हैं। कांग्रेस के सबसे वरिष्ठ नेता एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ओल्ड पेंशन लागू करने के बाद नॉर्थ जोन काउंसिल की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सामने गिड़गिड़ाते रहे।

 

 ऐसी स्थिति में हम नहीं फंसना चाहते। इसलिए सारे मामले पर चर्चा जरूरी है। एक अन्य सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बेरोजगार नौजवान अपने लिए रोजगार चाहते हैं और इसके लिए राज्य सरकार ने कोशिश की भी है। जितना भी समय राज्य सरकार का बचा है, उसमें रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए कोशिश करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने विभिन्न विभागों में सैकड़ों पद भरे हैं। प्रदेश के हजारों युवाओं को रोजगार प्रदान किया गया है।

 

महिलाओं को भत्ता संभव नहीं

Cm jairam
Cm Jairam Thakur

कांग्रेस की सरकार बनने पर 18 से 70 साल की महिलाओं को 1500 रुपए महीना देने के नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री के वादे पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि वह राज्य की वित्तीय स्थिति को अच्छी तरह समझते हैं। इसलिए इस तरह की घोषणाएं कभी लागू नहीं हो पाएंगी। कांग्रेस ने तो पंजाब में भी ऐसा ही वादा किया था और वहां क्या हश्र हुआ, यह सबने देखा है। चुनाव के मौसम में ऐसे लुभावने वादे होते रहते हैं।

 

कर्मचारियों में संतोष नहीं

Cm jairam Thakur
Cm jairam Thakur

परमार जयंती के बाद पर्यटन विकास निगम के कर्मचारियों के सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने सरकारी कर्मियों को लेकर सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि कर्मचारियों के लिए हमने प्रदेश में सबसे बेहतरीन करने की कोशिश की है, मगर उनमें संतोष का जो भाव आना चाहिए, वह नहीं है। कम से कम कुछ मामलों में तो सहमति होनी चाहिए। भारतीय मजदूर संघ से संबधित कर्मियों ने यह सम्मेलन आयोजित किया।

 

Himachal Cabinet : हिमाचल सरकार के बड़े फैसले

Follow Facebook Page

error: Content is protected !!