कांगड़ा में कर्फ्यू से पहले 20 प्रतिशत महंगी बिकी शराब

कांगड़ा में कर्फ्यू : शुक्रवार से शुरू हुए कर्फ्यू में जहां लोगों के काम धंधे बंद होने से उनकी आर्थिक व्यवस्था बिगड़ेगी। वहीं कर्फ्यू से पहले कुछ सामानों के दामों में बढ़ोतरी देखी गई है। शुक्रवार से कर्फ्यू लग रहा है और सरकार ने सभी शराब के ठेकों को इस दौरान बंद रखने के आदेश दिए हैं।

बताया जा रहा है कि इसे देखते हुए वीरवार को शराब ठेकों में काफी संख्या में लोग शराब की खरीददारी के लिए उमड़े, लेकिन उन्हें हर दिन के अपेक्षा वीरवार को उन्हें बोतल पर अधिक पैसे खर्च करने पड़े। जानकारी के अनुसार कर्फ्यू से पहले ठेकों पर लगभग 20 प्रतिशत शराब के दाम बढ़ा दिए गए थे।

शराब के शौकीनों का कहना है कि शराब के ठेकेदारों ने पहले के मुकाबले महंगी शराब बेची। उन्होंने बताया कि पहले जो शराब की बोतल 500 में बेची जा रही थी वीरवार को वह 650 तक बेची गई। वहीं बियर 130 से बढ़कर 150 व देसी शराब की बोतल 200 से बढ़ाकर 250 रुपए कर दी गई थी।

ऐसे में उन्हें महंगी शराब लेकर गुजारा करना पड़ा। वहीं बताया जा रहा है कि नॉनवेज के दामों में भी अचानक बढ़ोतरी हो गई। चिकन जो कि पहले 160 का बिकता था वह वीरवार को 200 रुपए तक बेचा गया। साथ ही बकरे का मीट 450 रुपए से बढ़ाकर 500 रुपए तक बेचा गया।

Leave a Reply

Top