हिमाचल में बालूगंज पुलिस थाना बना सर्वश्रेष्ठ, टॉप-10 में शिमला के पांच थाने

हिमाचल में पुलिस थाना के कार्य को प्रथम सूचना रिपोर्ट, शिकायतों के सत्यापन, चोरी वाहनों का शत-प्रतिशत अभिलेख, दोषी व्यक्तियों व अज्ञात शवों के अभिलेख व अपराध अनुसरण संजाल एवं तंत्र (सीसीटीएनएस) द्वारा तैयार किया जाता है।

 

हर वर्ष की भांति 1 जुलाई 2020 से 30 सितंबर 2020 की त्रिमाही में प्रदेश के तमाम थानों का विश्लेषण किया गया। इसमें सर्वश्रेष्ठ दो थानों पर शिमला के दो थाने रहे हैं।

2018 व 19 में भी थाना ढली ने तीन बार राज्य में पहला स्थान अर्जित किया था। बालूगंज थाना सर्वश्रेष्ठ रहा है, जबकि दूसरे स्थान पर चिडगांव ने जगह बनाई। तीसरे स्थान पर कुल्लू सदर थाना रहा है।

 

इसके बाद ऊना के हरोली ने चौथा स्थान अर्जित किया। पांचवे व छठे स्थान पर भी शिमला के कोटखाई व ढली ने स्थान प्राप्त किए हैं। सातवें स्थान पर मंडी का बल्ह थाना रहा है। आठवें, नौंवे व दसवें स्थान पर कांगड़ा के ज्वालामुखी, न्यू शिमला व नादौन को आंका गया है।

अहम बात यह है कि टॉप-10 में 6 जिलों ने ही स्थान अर्जित किया है। सोलन, सिरमौर, चंबा, लाहौल-स्पीति, किन्नौर व बिलासपुर के किसी भी थाने को स्थान नहीं मिला है। उधर, शिमला के एसपी मोहित चावला ने कहा कि ये बेहद ही खुशी की बात है कि राजधानी के दो-दो थानों ने भी बेहतरीन कार्यप्रणाली को लेकर स्थान प्राप्त किया है। उन्होंने इस उपलब्धि पर संबंधित थाना प्रभारियों को बधाई दी है।

Leave a Reply

Top