Una Himachal : ऊना में जाली एम फार्म बनाने के गिरोह का पर्दाफाश, एक युवक गिरफ्तार, सरकार को लगाया लाखों का चूना

Una Himachal : ऊना में जाली एम फार्म बनाने के गिरोह का पर्दाफाश, एक युवक गिरफ्तार, सरकार को लगाया लाखों का चूना

Una Himachal : पुलिस थाना सदर ने ज़िला मुख्यालय ऊना में रेड कर जाली एम फॉर्म बनाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। बुधवार रात गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने पुराना होशियारपुर रोड पर एक ठेकेदार के कार्यालय में दबिश दी थी। पुलिस को सूचना मिली थी कि किसी व्यक्ति द्वारा नकली एम फॉर्म बनाए जा रहे हैं। पुलिस टीम द्वारा उस सूचना के आधार पर छापा मारा गया था।

Una Himachal
Crime news

इस कार्रवाई में एक 25 वर्षीय पंजाब निवासी युवक गिरफ्तार कर लिया गया है। आफिस के कंप्यूटर व अन्य दस्तावेज भी कब्जे में ले लिए हैं। स्थानीय ठेकेदार के कार्यालय में यह युवक कंप्यूटर ऑपरेटर तैनात था। इस मामले में कई और लोग भी काबू किए जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि सरकार को ऐसे एम फॉर्म जारी कर लाखों रुपये का चूना लगाया जा चुका है। यह फॉर्म क्रशर व डंप से रेत बजरी ढुलाई का टैक्स अदायगी का पास होता है।

जानिए क्‍या है एम फार्म

एम फार्म किसी भी मालवाहक वाहन में रेत अथवा बजरी की मात्रा और उसके टैक्स अदायगी की रसीद है। अवैध व ओवरलोडिंग को रोकने व खनन लीज व क्रशरों के स्टॉक की खपत का भी इससे आंकड़े का पता चलता है। इसलिए इसे आबकारी एवं कराधान विभाग की साइट से ऑनलाइन हासिल करके जारी करना होता है। यह एक तरह का ई-बिल होता है, जिसे रेत और बजरी की ढुलाई के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

Mandi News : अनिल शर्मा ने तोड़ी चुप्‍पी, बोले- लोकसभा चुनाव में हमने गलत किया और जनता ने हिसाब पूरा किया

Join facebook page

Himachal News HIMACHAL TRENDING NEWS