पांवटा में दोबारा मतगणना पर फिर हंगामा, दीवार फांद घुसे नेता, पुलिस से हाथापाई

सिरमौर में जिला परिषद की मतगणना के दौरान रामपुर भारापुर वार्ड में जीत-हार का करीबी अंतर रहा। कांग्रेस समर्थित प्रत्याशी के जीतने पर भाजपा समर्थित प्रत्याशी ने दोबारा मतगणना करवाई। इस पर तारूवाला स्कूल के बाहर खड़े कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी शुरू कर दी।

 

कुछ स्थानीय नेता दीवार फांद कर स्कूल परिसर के भीतर घुस गए। उन्हें बाहर खदेड़ने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी। पांवटा पुलिस टीम और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच हाथापाई भी हुई। फिर से मतगणना के बाद भी इस जिप सीट पर कांग्रेस के ही प्रत्याशी की जीत होने पर बाद में मामला शांत हुआ।

पांवटा में दोबारा मतगणना

बता दें कि शनिवार को ऊर्जा मंत्री के मतगणना परिसर पर पहुंचने से भी जमकर हंगामा हुआ था। रविवार सुबह फिर मतगणना शुरू हुई। जिला परिषद सिरमौर के वार्ड रामपुर भारापुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी ओम प्रकाश 176 मत से जीत गए लेकिन भाजपा प्रत्याशी ने मतगणना करवाने का फैसला लिया।

पांवटा में दोबारा मतगणना

नजदीकी मुकाबला और दोबारा मतगणना की बात बाहर पहुंचते ही कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि स्थानीय नेता आनिंद्र सिंह समेत कुछ कार्यकर्ता साथ लगती प्राथमिक पाठशाला की दीवार फांद कर भीतर घुस गए। 

इसके बाद डीएसपी पांवटा बीर बहादुर सिंह और एसएचओ संजय शर्मा की टीम ने जबरन घुसे लोगों को बाहर खदेड़ना शुरू कर दिया। बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ गेट के बाहर खड़े कांग्रेस जिलाध्यक्ष अजय बहादुर सिंह, पांवटा के पूर्व विधायक किरनेश जंग और ब्लॉक अध्यक्ष अश्विन शर्मा, हरप्रीत सिंह समेत वरिष्ठ कार्यकर्ता भी आक्रोशित होकर गेट के भीतर परिसर में जाने के प्रयास करने लगे।

गेट पर पुलिस और कांग्रेसी नेताओं-कार्यकर्ताओं के बीच काफी देर बहस हुई। इस दौरान काफी धक्का-मुक्की भी हुई। दोबारा मतगणना के बाद जब कांग्रेस प्रत्याशी की जीत की घोषणा हुई तो मामला शांत हो गया। 

उधर, डीएसपी पांवटा साहिब बीर बहादुर सिंह ने कहा कि कुछ लोग जबरन दीवार फांद कर भीतर घुस गए थे। इनको पुलिस टीम ने स्कूल गेट परिसर से बाहर निकाला। मतगणना प्रक्रिया के दौरान स्कूल के बाहर खड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं को कानून के दायरे में रहने को समझाया गया।

केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah का 25 जनवरी को शिमला दौरा टला

सोलन के माल रोड में लगी भीषण आग, सिलिंडर के धमाकों से दहला उठा बाजार

Join facebook page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *