लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों बारे जागरूक करने खुद फील्ड में उतरे परिवहन मंत्री

सड़क हादसों व मौतों में कमी लाने को लेकर प्रदेश के परिवहन मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर स्वयं फील्ड में उतर गए हैं। सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा माह के तहत आयोजित कार्यक्रम के तहत परिवहन मंत्री ने शिमला-सोलन-चंडीगढ़ मार्ग तारदेवी समीप स्वयं वाहनों का निरीक्षण किया और वाहन चालकों को यातायात नियमों के बारे में अवगत करवाया।

परिवहन मंत्री
हिमाचल प्रदेश

इस दौरान उन्होंने यातायात नियमों का सही प्रयोग करने वाले चालकों को फूल एवं टी-शर्ट देकर सम्मानित किया। इस मौके पर उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति सजग है और इस दिशा में बेहतर कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हिमाचल में खराब भौगोलिक स्थिति के चलते यहां पर दुर्घटना होने की ज्यादा संभावनाएं रहती हैं, जिसके लिए सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना अति आवश्यक है।

लोगों के सहयोग से आएगी दुर्घटनाओं में कमी

परिवहन मंत्री
परिवहन मंत्री विक्रम सिंह

उन्होंने बताया कि इस एक माह के सड़क सुरक्षा अभियान से लोगों में सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूकता पैदा होगी। उन्होंने लोगों से यातायात नियमों का पालन करने का आग्रह किया तथा कहा कि लोगों के सहयोग से निश्चिततौर पर दुर्घटनाओं में कमी दर्ज होगी। इस दौरान परिवहन मंत्री और परिवहन विभाग के अधिकारियों ने सड़क सुरक्षा पर आधारित जागरूकता पैम्फ लेट भी चालकों को वितरित किए।

इस मौके पर निदेशक परिवहन अनुपम कश्यप, अतिरिक्त आयुक्त परिवहन घनश्याम, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी दिले राम धीमान, टीएसपी सड़क सुरक्षा अमर सिंह, क्षेत्रीय प्रबंधक विनोद शर्मा, टीडीएम हैड क्वार्टर जीएस संगरोली एवं परिवहन विभाग व पुलिस विभाग के अधिकारी सहित व कर्मचारी मौजूद रहे।

ई-परिवहन सेवाओं का लाभ उठाने को किया जागरूक

कार्यक्रम के दौरान परिवहन मंत्री ने परिवहन संबंधी कार्य के लिए ई-परिवहन सेवा का भरपूर लाभ उठाने के लिए भी जागरूक किया और अपने कीमती समय व धन की बचत करें। उन्होंनें कहा कि लोग ई-परिवहन सुविधा आप घर बैठे व सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त लोकमित्र केंद्रों से प्राप्त कर सकते हैं।

हिमाचल सरकार को फिर पड़ी कर्ज की जरूरत, 2 मदों में लेगी इतने करोड़ की राशि

हिमाचल की 3615 पंचायतों व शहरी निकायों से गुजरेगी स्वर्णिम रथयात्रा : जयराम

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *