Panchayat elections Himachal: Polling parties leave for polling stations

Panchayat elections Himachal: हिमाचल प्रदेश में पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव के लिए तैयारियां पूरी हो गई हैं।

Panchayat elections Himachal
Panchayat elections Himachal

पंचायत चुनाव के लिए 17, 19 और 21 जनवरी को तीन चरणों में होने वाले मतदान के लिए शुक्रवार को दूरदराज क्षेत्रों के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई हैं।

Panchayat elections Himachal
Panchayat elections Himachal

सोलन में ठोड़ो मैदान से एचआरटीसी की बसों में पोलिंग पाटियों को रवाना किया गया। वहीं, राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय चंबा में पोलिंग स्टेशनों को रवाना होने से पूर्व कर्मचारियों ने तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। बता दें चुनाव ड्यूटी में आठ हजार पोलिंग पार्टियां और सुरक्षा कर्मी तैनात किए गए हैं।

Panchayat elections Himachal
Panchayat elections Himachal

पंचायतीराज संस्थाओं के चुनाव को लेकर शुक्रवार शाम चार बजे से प्रचार का शोर थम जाएगा। मतदान 17, 19 और 21 जनवरी को तीन चरणों में सुबह 8 से शाम 4 बजे तक होगा।

इसके बाद एक घंटे तक कोरोना संक्रमितों और होम क्वारंटीन वोटरों को मतदान का मौका दिया जाएगा। चुनाव आयोग ने कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए खास दिशा-निर्देश जारी किए हैं। इसके दायरे में ही मतदान होगा। मतदान के बाद वोटों की गिनती होगी और उसी दिन नतीजे भी घोषित कर दिए जाएंगे।

3,464 पंचायतों में चुनाव हो रहे रहे हैं। 21,384 वार्ड सदस्यों का चुनाव होगा। \पंचायत समिति में 1,792 और जिला परिषद में भी 249 सदस्य चुने जाएंगे।

राज्य में कुल 2830 मतदान केंद्र संवेदनशील घोषित

Panchayat elections Himachal
Panchayat elections Himachal

चुनाव आयोग ने हिमाचल में 972 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र घोषित किए हैं। राज्य में कुल 2830 मतदान केंद्र संवेदनशील हैं। प्रदेश भर में कुल 21198 मतदान केंद्र हैं। इनमें से 7744 सामान्य मतदान केंद्र हैं। चुनाव आयोग ने ऐसे मतदान केंद्रों की सूची भी जारी कर दी है।

Himachal : 60 मीटर तक चौड़ा होगा पठानकोट-मंडी और कुल्लू-मनाली एनएच

Accurate weather: हिमाचल में आज से मिलना शुरू होगा मौसम का सटीक पूर्वानुमान

Join facebook page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *