Panchayat Election 2021: अब इन दो वार्डो में चुनाव रदद् यहाँ फर्जी वोट पर हंगामा

हिमाचल प्रदेश में पंचायतीराज संस्थाओं के मंगलवार को दूसरे चरण के चुनाव में मतदान के दौरान सहायक चुनाव अधिकारी की कोताही सामने आई है। जिला मंडी के धर्मपुर की संधोल पंचायत के वार्ड 5 में दोबारा मतदान कराया जाएगा।

Panchayat Election 2021
Panchayat Election 2021

यहां मतपत्रों में एआरओ प्रत्याशी के नाम के आगे वोटरों के नाम लिखता रहा और मतपेटियों में डलवाता रहा। मामला समने आने पर चुनाव अधिकारी ने मतपेटियों को सील करा दिया और मतगणना भी रोक दी।

राज्य चुनाव आयोग के चुनाव अधिकारी संजीव महाजन ने बताया कि जिला चुनाव अधिकारी से लिखित शिकायत मांगी गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि मतदान में गड़बड़ी पर संधोल पंचायत में वोटों की गिनती पर रोक लगाई गई है। कांगड़ा जिला की ग्राम पंचायत थुरल काना सुवां वार्ड 3 में पंचायत समिति (बीडीसी) का चुनाव रद्द कर दिया गया है। यह चुनाव अब 21 जनवरी को होगा। चुनाव रद्द होने का कारण प्रत्याशी का मतपत्रों पर नाम न होना है।

 

Panchayat Election 2021

यहां पांचवें नंबर के उम्मीदवार के आगे नोटा लिखा गया था। ऊना जिला मुख्यालय के साथ लगती रामपुर पंचायत में फर्जी मतदान करने पहुंची एक महिला पकड़ी गई है। किसी अन्य महिला के नाम पर वोट डालने का प्रयास कर रही महिला के पकड़े जाने के बाद मतदान केंद्र पर जमकर हंगामा हुआ।

लोग मतदान केंद्र के अंदर घुस गए। शाम चार से सात बजे तक हंगामा चलता रहा। सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस भी पहुंच गई और मामला शांत करवाया। फिलहाल उक्त महिला को पूछताछ के लिए महिला थाना ले जाया गया है।

Panchayat Election 2021

कांगड़ा के बैजनाथ की झिकली भेठ पंचायत में दो बार वोट डालने को लेकर हंगामा हो गया। पूर्व प्रधान और इस बार के उपप्रधान के उम्मीदवार होंसर राम ने मतदान केंद्र में मत के दूसरी बार प्रयोग को लेकर विरोध जताया। पंचायत के करीब एक दर्जन मतदाता अपने मत का प्रयोग चंबा के भरमौर के बजोल में गत 17 जनवरी को पहले चरण के मतदान में कर चुके हैं और अब दूसरी बार झिकली भेठ में कर रहे थे।

अंगुली पर लगाए निशान पर नेलपालिश लगाकर उसे मिटाने का प्रयास किया है। गलत मतदान को लेकर एसडीएम छवि नांटा को शिकायती पत्र सौंपा है। एसडीएम छवि नांटा ने बताया कि इस प्रकार की शिकायत मिली है।

बिलासपुर में सलोआ पंचायत घर सील

श्री नयनादेवी जी के सलोआ पंचायत घर को सील करने का मामला सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार दोपहर पूर्व प्रधान और उसका पति व सहायक जेई पंचायत घर के अंदर बैठे हुए थे। जैसे ही लोगों को इसकी भनक लगी कि पूर्व प्रधान पंचायत घर में हैं तो उन्होंने तुरंत कार्यकारी एसडीएम हुस्न चंद और पुलिस को फोन कर दिया। कार्यकारी एसडीएम सूचना मिलते ही पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे।

Panchayat Election 2021

उन्होंने पूर्व प्रधान से पूछा कि वे पंचायत घर में क्या कर रहे थे। बता दें कि अभी हाल ही में पंचायत सलोआ के चुनाव हुए हैं। अभी आचार संहिता लगी हुई है। ऐसे में पूर्व प्रधान और उसके पति व सहायक जेई पंचायत घर में क्या कर रहे थे?

इस पर लोगों ने सवाल उठाया है। हालांकि वहां पर पंचायत सचिव नहीं थे। शिकायत मिलते ही पुलिस ने पंचायत घर को तुरंत सील कर दिया।

आधी रात को वोट मांगने पहुंच गए प्रत्याशी,

भड़के लोगों ने किया हंगामा

ऊना जिला मुख्यालय के साथ लगती एक पंचायत में आधी रात को वोट मांगने पर हंगामा हो गया। मामला गरमाने पर दोनों पक्षों में हाथापाई तक की नौबत आ गई। पंचायत में मंगलवार को चुनाव होने थे। ऐसे में सोमवार देर रात तक प्रत्याशी और समर्थकों ने डोर-टू-डोर कैंपेन को जारी रखा।

आधी रात को एक महिला उम्मीदवार अपने पति के साथ वोट मांगने के लिए वार्ड में पहुंचे जहां ग्रामीण आधी रात को महिला उम्मीदवार के पहुंचने पर भड़क गए।

ग्रामीणों ने चुनाव प्रचार थमने का हवाला भी दिया। मौके पर मामला गरमा गया और बहसबाजी शुरू हो गई। देखते ही देखते आधी रात को दोनों पक्षों में हंगामा हो गया। इसी बीच एक व्यक्ति ने हंगामे का वीडियो भी बना लिया, जो वायरल हो रहा है।

Join facebook page

हिमाचल में इस दिन से बारिश-बर्फबारी के आसार, केलांग का न्यूनतम तापमान माइनस 5.9 डिग्री सेल्सियस

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *