Himachal Weather : फिर सताएगा मौसम 22-23 को ओलावृष्टि, 26-27 फरवरी को बर्फबारी

Himachal Weather : हिमाचल प्रदेश में मौसम अभी लोगों को और सताने वाला है। हालांकि कुछ दिनों से मौसम साफ चल रहा है, लेकिन आने वाले सप्ताह में मौसम एक बार फिर से करवट बदलने वाला है।

Himachal Weather
Himachal Weather

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने 22-23 फरवरी को मध्यम ऊंचाई वाले जिलों मंडी, कांगड़ा, शिमला में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना जताई है, जबकि 26 से 28 फरवरी तक प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में अच्छी बर्फबारी की भी संभावना है। प्रदेश में अभी तक सर्दी के मौसम में 58 फीसदी कम बारिश और बर्फबारी हुई है।

Himachal Weather
Himachal Weather

मौसम केंद्र शिमला के निदेशक मनमोहन सिंह ने बताया कि अगले सप्ताह प्रदेश में एक और पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से प्रदेश में मध्यम एयर ऊँचाई वाले इलाकों में बारिश के साथ ओलावृष्टि और अच्छी बर्फबारी होगी।

पश्चिमी विक्षोभ का असर 26 से 28 फरवरी के बीच मे ज्यादा होगा, जिससे ठंड लोगों को एक बार से सताने वाली है। प्रदेश में इस बार बर्फबारी और बारिश कम होने से बागवान चिंता में है।

ऐसे में अगर फरवरी के अंत में अच्छी बर्फबारी होती है तो इसका फायदा बागवानों को हो सकता है साथ ही वीकेंड के चलते पर्यटक भी बर्फबारी देखने के हिमाचल के रुख कर सकते हैं। हालांकि सेब के लिए जरूरी चिल्लिंग हॉर्स के पूरे होने की मौसम केंद्र शिमला ने उम्मीद जताई है।

बिजली बोर्ड में 782 करुणामूलक आश्रित कर रहे नौकरी का इंतजार : करुणामूलक संघ

स्वर्गीय सुजान सिंह पठानिया के घर पहुंचे सीएम जयराम, परिजनों से व्यक्त कीं संवेदनाएं

Join facebook page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *