हिमाचल न्यूज़ : fake degree case एजेंटों की तलाश में कई जगह एसआईटी की दबिश

(बोलता हिमाचल) fake degree case: बहुचर्चित फर्जी डिग्री मामले की जांच कर रही हिमाचल पुलिस व सीआईडी की संयुक्त एसआईटी डिग्री बेचने वाले एजेंटों की तलाश में लगातार दबिश दे रही है।

 

अलग-अलग टीमें जम्मू के अलावा पूर्वी यूपी और बिहार में मौजूद एजेंटों को ढूंढ रही हैं। अब तक गिरफ्तार हुए लोगों और पूछताछ में मिली जानकारी के आधार पर एसआईटी ने जांच के दायरे को और बढ़ा दिया है।

 

fake degree case
fake degree case

जांच टीम उन खरीदारों की भी तलाश कर रही है, जिन्होंने एजेंटों की मदद से फर्जी डिग्रियां हासिल कीं और फिर दूसरों का हक मारकर नौकरियां हासिल कर लीं। सूत्रों का कहना है कि जम्मू से पकड़े गए एजेंट से हुई पूछताछ के अलावा विश्वविद्यालय के कंप्यूटरों से मिले डेटा में ऐसे कई लोगों की जानकारी मिली है, जिन्होंने डिग्री खरीदी। हाल ही में जांच टीम ने दिल्ली से एक ऐसे ही युवक को पकड़ा भी था, जिसने फर्जी डिग्री के बल पर नौकरी हासिल की थी।

अब तक 45 हजार से ज्यादा डिग्रियां बेचने की जानकारी जांच टीम को मिल चुकी है। ऐसे में वह पहले फर्जी डिग्री की कुल संख्या को जानना चाह रही, ताकि उसके बाद इनका प्रयोग करने वालों को धर दबोचने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान छेड़ सके।

fake degree case
fake degree case

बद्दी में 135 कंपनियों ने डकार लिए बिजली बोर्ड के करोड़ों रुपये

जहां जमानत भी नहीं बचती थी, वहां से पांचवीं बार विधायक बना: जयराम ठाकुर

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *