हिमाचल: रोहतांग दर्रा, धुंधी में बर्फबारी, अटल टनल से पर्यटकों की आवाजाही बंद

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले में मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। शनिवार सुबह रोहतांग दर्रा, अटल टनल के साउथ पोर्टल, धुंधी व ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी हुई है। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में ताजा बर्फबारी के बाद घाटी में शीतलहर का प्रकोप है। सुबह से लाहौल में ठंडी हवाएं चल रही हैं।

हिमाचल
जिससे लोग अपने घरों में ही दुबक गए हैं। कुल्लू जिले में सुबह से हल्के बादल छाये हुए हैं। मौसम विभाग द्वारा शनिवार और रविवार को भारी बर्फबारी की चेतावनी को देखते हुए प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। जिसको देखते हुए अटल टनल रोहतांग की तरफ वाहनों की आवाजाही बंद रखी गई है।
हिमाचल
एसपी गौरव सिंह ने लोगों से पहाड़ी व बर्फीले क्षेत्रों  की ओर न जाने की अपील की है। बर्फबारी में कोहरा, सड़कों पर फिसलन, भूस्खलन और हिमस्खलन का खतरा रहता है। जिसको देखते हुए अटल टनल रोहतांग, कोठी, गुलाबा की तरफ पर्यटकों की आवाजाही रोकी गई है।
हिमाचल
मौसम विज्ञान केंद्र ने शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू, चंबा, ऊना, बिलासपुर, हमीरपुर और कांगड़ा के कई क्षेत्रों में शनिवार को बिजली गरजने का येलो अलर्ट भी जारी किया है। 24 जनवरी को भी पूरे प्रदेश में मौसम खराब बना रहने का पूर्वानुमान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *