जून अंत में होगा हिमाचल विधानसभा का विशेष सत्र, राष्ट्रपति को बुलाएंगे जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि इस वर्ष जून के अंत या जुलाई के शुरू में विधानसभा का विशेष सत्र होगा, जिसमें बतौर मुख्यातिथि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को बुलाया जाएगा। सीएम ने कहा कि यह विशेष सत्र हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व दिवस की स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य पर होगा। इसे मानसून सत्र से पहले आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। 

 

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता में कहा कि हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व के स्वर्ण जयंती समारोह के उपलक्ष्य पर साल भर कुल 51 कार्यक्रम होंगे।

इन्हीं में से यह विशेष सत्र भी होगा। शिमला में काउंसिल चैंबर (विधानसभा भवन) के ऐतिहासिक महत्व को देखते हुए ही यह कार्यक्रम यहां हो रहा है। चूंकि पूर्व विधायकों का संवाद सदन से बाहर ही हो सकता है, तो उनके लिए अगले दिन राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ में कार्यक्रम होगा। विधानसभा के विशेष सत्र और पूर्व विधायकों से होने जा रहे इस संवाद में प्रदेश की विकास यात्रा पर चर्चा होगी। पूर्व विधायकों से आगामी लक्ष्यों पर सुझाव भी लिए जाएंगे।


राष्ट्रपति के न आ पाने पर उपराष्ट्रपति या लोस अध्यक्ष को बुलाएंगे

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि इस विशेष सत्र में राष्ट्रपति आएं। उन्हें इसके लिए विधिवत निमंत्रण दिया जाएगा। अगर किसी कारणवश राष्ट्रपति नहीं आ पाएं तो उनकी जगह उपराष्ट्रपति या लोकसभा (लोस) अध्यक्ष को आमंत्रित किया जाएगा।

Kullu News : पेट दर्द से कराह रही महिला को 25 किमी पीठ पर उठाकर सड़क तक पहुंचाया

Join facebook page

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *