प्रधानमंत्री ने कहा–देश की सैन्य शक्ति बढ़ने से अपना पक्ष रखने की ताकत भी कई गुणा बढ़ी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के जैसलमेर जिले में ऐतिहासिक लोंगेवाला पोस्ट पर आज सैनिकों के साथ दीपावली मनाई और कहा कि भारत अपनी रक्षा क्षमताओं को तेजी से बढ़ा रहा है और इस क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन रहा है। जवानों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारत को अपने सशस्त्र बलों पर गर्व है, जो साहसपूर्वक राष्ट्र की रक्षा करते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत ने दुनिया को दिखा दिया है कि सही उत्तर देने के लिए हमारे पास शक्ति और राजनीतिक इच्छाशक्ति है। उन्होंने कहा कि भारत की सैन्य शक्ति और तुलनात्मक क्षमता कई गुणा बढ़ी है। उन्होंने कहा कि आज भारत आतंकवादियों और उनके आकाओं को घर में घुसकर उन्हें समाप्त कर रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि दुनिया आज समझ चुकी है कि भारत किसी भी कीमत पर अपने हितों के साथ समझौता नहीं करेगा और हमने अंतर्राष्ट्रीय मंच पर अपनी राय स्पष्ट रूप से रख दी है। श्री मोदी ने कहा कि प्रत्येक भारतवासी देश के जवानों की शक्ति, शौर्य और दृढ़ता के प्रति गौर्वान्वित है और दुनिया की कोई ताकत हमारे बहादुर सिपाहियों को सीमाओं की रक्षा करने से नहीं रोक सकती।

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत अपनी रक्षा क्षमताओं को तेजी से बढ़ा रहा है और इस क्षेत्र में आत्मनिर्भर बन रहा है। सरकार ने स्वदेशी हथियारों के कारखानों पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि इस फैसले ने 130 करोड़ भारतवासियों को वोकल फॉर लोकल के सिद्धांत पर अमल करने के लिए प्रेरित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *